इफको बाजार कैसे खोलें [लाइसेंस, Franchise, Eligibility] | Iffco Bazar Kaise Khole License Franchise Khad

1119

Iffco Bazar Kaise Khole License Franchise Khad लाइसेंस Franchise Eligibility, इफको बाजार कैसे खोलें Khad shop licence process online apply डीलरशिप उर्वरक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन Fertilizer dealership agency पात्रता le

इफको बाजार निजी स्तर से चालू होकर आज बहुत बड़ी कंपनी बन चुकी है यह विश्व का सबसे बड़ी सहकारिता संस्था में से एक है।

आजकल पूरे भारत समेत विदेशों में भी Iffco काफी ज्यादा product देखने को मिलता है और इसके खाद के साथ इसकी दवाई भी काफी ज्यादा मार्केट में बिकती है।

इफको खाद बिक्री केंद्र भारत के हर छोटी-छोटी गांव में उपलब्ध है जिससे किसानों तक khad पहुंचाया जाता है।

और आज के समय में Iffco franchise भी देने लगा है तो अगर आप इफको बाजार फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको भी काफी ज्यादा इससे बेनिफिट हो सकता है ।

क्योंकि इसकी हर तरह की प्रोडक्ट से लेकर कृषि यंत्र और बीज भी इसका आने लगा है तो चलिए अब डिटेल से जानने का प्रयास करते हैं कि हम Iffco Bazar Kaise Khole सकते हैं।

इफको बाजार क्या है (Iffco bazar kya hai)

Iffco bazar एक बहुत बड़ी सहकारिता संस्था है जिसकी भारत में 1500 से ज्यादा स्टोर उपलब्ध है जो कृषि में उपयोग होने वाले कीटनाशक, खरपतवार, कृषि यंत्र और सबसे बड़ी मात्रा में कृषि खाद किसानों के समक्ष कम कीमत में उपलब्ध कराती है।

यह कुछ वर्षों से अब franchise भी देने लगी है जिसके जरिए एक सामान्य व्यक्ति भी इसकी product बेचकर कमाई कर सकता है।

इफको खाद डीलरशिप लाइसेंस (Iffco Khad shop license process, Eligibility)

Iffco franchise registration के लिए सामान्य से कुछ पात्रता की जरूरत पड़ती है जिसको apply करते समय जानकारी देनी होती है।

अगर आप इफको खाद लाइसेंस लेना चाहते हैं तो आपके पास कृषि विज्ञान की डिग्री या फिर जीव विज्ञान से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए जिसमें रसायन सब्जेक्ट का होना जरूरी है।

license लेने वाले व्यक्ति को खेती बाड़ी की थोड़ी बहुत जानकारी होना जरूरी है तभी आप इस franchise के लिए apply कर सकते हैं।

इफको बाजार खाद एजेंसी लेने वाले व्यक्ति को खेती में उपयोग होने वाले केमिकल के बारे में जानकारी होनी चाहिए इसके लिए सबसे अच्छा यह है कि आप तीन चार महीने अपने आसपास के किसी बड़े होलसेल पेस्टिसाइड शॉप में काम कर ले जिससे आपको अच्छी खासी जानकारी हो जाएगी इसके बाद फ्रेंचाइजी डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसकी shop license licence लेने के लिए आपके पास कम से कम 1000 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए यह खुद की हो सकती है या किराए से लिया जा सकता है अगर किराए से लिया गया है तो उसका किरायानामा आपके पास होना चाहिए।

इफको बाजार लाइसेंस लेने के लिए यह कुछ सामान्य से पात्रता मांगती है अगर आपके पास इनमें से सभी Eligibility है तो आप इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आवेदन कर सकते हैं।

इफको बाजार कैसे खोलें (Iffco bazar kaise khole)

इसकी shop ओपन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट iffcobazar.in में जाना पड़ेगा ।

वहां से आपको online apply करना होगा उसके कुछ दिनों बाद वेरीफाई होने के बाद आप Iffco bazar की दुकान खोल सकते हैं।

इसमें इफको द्वारा आपको शुरुआत में 3 परसेंट तक कमीशन दिया जाता है और आप दुकान खोल रहे हैं तो आप ज्यादा कीमत में भी समान बेच कर ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं लेकिन कंपनी की कीमत में बेचने पर आपको तीन परसेंट का कमीशन दिया जाता है।

Iffco khad bazar खोलने के लिए यह कुछ सिक्योरिटी money भी जमा करवाती है जिसमें तकनीकी सहायता कंप्यूटर आदि शामिल होता है बाद में आपका बिजनेस बड़ा होने के बाद आप इसे ज्यादा पैसा लगाकर बढ़ा सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह से आप इफको बाजार खाद लाइसेंस ले सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं इसके लिए आप इसकी वेबसाइट को अच्छे से चेक करें क्योंकि वहां समय-समय पर ऑनलाइन आवेदन मांगा जाता है और वही www.iffcobazar.in में आपको इसकी और सही जानकारी मिल पाएगी।

आपका प्रेमपूर्वक धन्यवाद,

Other Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here